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उत्तर प्रदेश

किआ इंडिया ने सालाना आधार पर 14.43% की वृद्धि दर्ज की, 22,315 वाहन घरेलू बाजार में भेजे

कैरेंस क्लैविस ने दमदार शुरुआत की, जुलाई में कंपनी के अगले इनोवेशन के लिए मंच तैयार किया नई दिल्ली / प्रतीक भार्गव। देश की प्रमुख कार निर्माता कंपनी किआ इंडिया ने मई 2025 के लिए घरेलू बाजार में 22,315 वाहन भेजकर लगातार पांचवें महीने अपनी मजबूत वृद्धि की गति को बनाए रखा। यह मई 2024 में बेची गई 19,500 इकाइयों की तुलना में साल-दर-साल (Y-o-Y) 14.43% की वृद्धि दर्शाता है। नए लॉन्च किए गए कैरेंस क्लैविस को ग्राहकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली, जिसने किआ की बदलती उपभोक्ता अपेक्षाओं को पूरा करने और आकांक्षापूर्ण, मूल्य-संचालित उत्पाद देने की क्षमता की पुष्टि करता है। हरदीप सिंह बराड़ वरिष्ठ उपाध्यक्ष और बिक्री एवं विपणन के राष्ट्रीय प्रमुख किआ इंडिया के मार्केटिंग ने कहा, “कैरेन्स क्लैविस को मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया भारतीय परिवारों के किआ ब्रांड पर गहरे भरोसे को दर्शाती है। क्लैविस के साथ, हम इस सेगमेंट में नए मानक स्थापित करने और इसे पहले से कहीं अधिक गतिशील बनाने के लिए तत्पर हैं। मई में हमारा मजबूत बिक्री प्रदर्शन, विभिन्न सेगमेंट में किआ की विविध पेशकशों की बढ़ती लोकप्रियता को दर्शाता है। यह गति ग्राहकों की बदलती जरूरतों के अनुरूप अपने उत्पाद पोर्टफोलियो का विस्तार और मजबूती करने के हमारे निरंतर प्रयासों को प्रमाणित करती है। जैसे-जैसे हम अपने लाइनअप को व्यापक बनाते जा रहे हैं, हम भविष्य के लिए तैयार मोबिलिटी समाधान देने के लिए समर्पित हैं जो हमारे ग्राहकों में आत्मविश्वास जगाते हैं और उन्हें प्रसन्न करते हैं। नवाचार और ग्राहक-केंद्रितता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को आगे बढ़ाते हुए, कंपनी आगामी जुलाई में अपने अगले नवाचार का अनावरण करने के लिए कमर कस रही है। अपने सेगमेंट में हलचल मचाने के लिए डिज़ाइन की गई, आगामी पेशकश किआ की डिज़ाइन उत्कृष्टता और उन्नत तकनीक के साथ स्थिरता को सहजता से मिश्रित करेगी, जिसे भारतीय उपभोक्ताओं की उभरती मोबिलिटी आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए सोच-समझकर तैयार किया गया है। किआ इंडिया के बारे में अप्रैल 2017 में, किआ इंडिया ने अनंतपुर जिले में एक नई विनिर्माण सुविधा बनाने के लिए भारत के आंध्र प्रदेश राज्य सरकार के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए। किआ ने अगस्त 2019 में बड़े पैमाने पर उत्पादन शुरू किया और इसकी स्थापित वार्षिक उत्पादन क्षमता 300,000 इकाइयों की है। अप्रैल 2021 में, किआ इंडिया ने अपनी नई ब्रांड पहचान, “मूवमेंट दैट इंस्पायर” के अनुरूप खुद को फिर से तैयार किया, जिसका उद्देश्य ग्राहकों को अभिनव उत्पादों और सेवाएँ। नई ब्रांड पहचान के तहत, किआ ने नए मानक हासिल करने और उपभोक्ताओं को और अधिक करने और अधिक करने के लिए प्रेरित करने के तरीके खोजने का लक्ष्य रखा है। अभी तक, किआ इंडिया ने भारतीय बाजार के लिए आठ वाहन लॉन्च किए हैं – सेल्टोस, सिरोस, सोनेट, कैरेंस, कार्निवल, ईवी6, ईवी9 और हाल ही में पेश किए गए कैरेंस क्लैविस। किआ इंडिया ने अपने अनंतपुर प्लांट से लगभग 1.5 मिलियन वाहन डिस्पैच पूरे कर लिए हैं, जिसमें 1.2 मिलियन से अधिक घरेलू बिक्री और 3.67 लाख से अधिक निर्यात शामिल हैं। भारतीय सड़कों पर 4.5 लाख से अधिक कनेक्टेड कारों के साथ, यह देश में कनेक्टेड कार लीडर्स में से एक है। ब्रांड के पास 329 शहरों में 744 टचपॉइंट्स का व्यापक नेटवर्क है और यह देश भर में अपनी मौजूदगी को मजबूत करने पर केंद्रित है।

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